Search This Blog

amaz



Sunday, August 25, 2024

Mutual Fund NFO : 100 रुपये से निवेश की शुरुवात, लॉन्ग टर्म पे बनेगा तगड़ा पैसा

 

Mutual Fund NFO : 100 रुपये से निवेश की शुरुवात, लॉन्ग टर्म पे बनेगा तगड़ा पैसा



एक्सिस म्यूचुअल फंड हॉउस ने इक्विटी कैटेगरी में अपने नए थीमैटिक फंड को लांच कर दिया है, फंड हॉउस का नया NFO एक्सिस कंजम्प्शन फंड (Axis Consumption Fund) 23 अगस्त से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है, NFO सब्सक्रिप्शन की आखिरी तारीख 6 सितम्बर 2024 है. ज्ञात हो की यह एक ओपन इंडेड म्यूचुअल फंड योजना है जिसे कभी भी रिडीम किया या निकाला जा सकता है.

100 रुपये से निवेश की शुरुवात

एक्सिस म्यूचुअल फंड हॉउस का कहना है कि एक्सिस कंजम्प्शन फंड (Axis Consumption Fund) में कम से कम 100 रुपये से व उसके बाद 1 रुपये के गुणक में निवेश कर सकते हैं. बात करें इस योजना के लिए फंड मैनेजर्स की तो तेश दास, श्रेयस देवालकर और कृष्‍णा नारायण (ओवरसीज सिक्‍युरिटीज) हैं. एक्सिस कंजम्प्शन फंड का बेंचमार्क NIFTY India Consumption TRI है.

अलॉटमेंट डेट से 12 महीने के भीतर अगर निवेश का 10 फीसदी रिडीम करते हैं कोई भी एग्जिट लोड चार्ज नहीं होगा, परन्तु इसके ऊपर रिडीम करने पर 1% एग्जिट लोड चार्ज देना होगा, 12 महीने के बाद निवेश रिडीम करने पर एग्जिट लोड चार्ज नहीं लगेगा.

कौन कर सकता है निवेश

म्यूचुअल फंड हॉउस का कहना है की लम्बी निवेश अवधि में यह योजना वेल्थ क्रिएशन के लिए मददगार होगा, योजना के माध्यम से कंजम्‍प्‍शन या कंजम्‍प्‍शन से जुड़े सेक्‍टर्स के कंपनियों के स्टॉक्स में निवेश करने का मौका मिलेगा. अलॉटमेंट तारीख से 5 कार्य दिवस के बाद यह योजना दोबारा खुलेगी, हालांकि योजना अपना निवेश लक्ष्य हासिल कर लेगा इसकी कोई गारंटी नहीं देती.

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Mutual Funds से जुड़ी  जानकारी के लिए ggstaronline.blogspot.com पर आते रहें – धन्यवाद



*all mutual fund investments are subject to market risk. read document carefully.

No comments:

Post a Comment